Rumored Buzz on कैसे पाए थकान से तुरंत छुटकारा

Wiki Article



लॉग इन / साइन अप करें माई उपचार बीमारी थकान थकान दूर करने के घरेलू उपाय

उद्योग में जिन कारणों से थकान उत्पन्न होती है यदि उन्हीं कारणों का निराकरण किया जाए तो कर्मचारी थकान से बच सकता है। यही सबसे अच्छा उपाय है। थकान दूर करने के उपाय संक्षेप में निम्न प्रकार हैं-

आपके किचन में छिपा है फैटी लिवर का इलाज, रोजाना बस एक चम्मच और बीमारी छू-मंतर

घर की गर्मी गर्भावस्था के लिए अंडाशय की अवधि कैसे निर्धारित करें?

कर्मचारी का स्वास्थ्य - थकान का संबंध स्वास्थ्य से होता है। यदि कर्मचारी का स्वास्थ्य सही नहीं होगा तो कर्मचारी के लिए और भी अनेकों समस्याएं सामने आती हो। इसलिए कर्मचारी के स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखना चाहिए।

जो लोगो रोजाना एक्सरसाइज करते हैं उनको कभी-कभी मांसपेशियों की थकान का अनुभव होता है. इसके लिए आपको अपने डाइट में तरल पदार्थों के सेवन पर ध्यान देने की जरूरत होती है.

हेल्‍थलाइन के अनुसार थकान को दूर करने के लिए हल्‍दी का चुनाव किया जा सकता है. हल्‍दी में कर्क्‍यूमिन होता है, ये एक ऐसा कंपाउंड है जो डायबिटीज, न्‍यूरोपैथी और साइटिक सहित कई स्थितियों के कारण होने वाले दर्द और थकान को कम कर सकता है.

मेहमानों को खिलाना हो चीज़ी और मसालेदार स्नैक्स, सर्व करें चीज कॉर्न बॉल्स

ऑफर्स का लाभ उठाएं हेल्थ चेकअप पैकेज और आपके पास टेस्ट पर

समुचित कार्य अवधि- कर्मचारी को थकान की अनुभूति न होने पाए, इसके लिए सबसे सरल उपाय है कार्य के घंटे अधिक नहीं होने चाहिए। कार्यकाल की अवधि जलवायु, कर्मचारी के स्वास्थ्य, आयु आदि को ध्यान में रखकर निश्चित करनी चाहिए। कार्य अवधि औद्योगिक व्यवस्था की उन्नति की कुंजी होती है।

दूध में मखाना भिगोकर खाना सेहत के लिए है बेहद फायदेमंद, जानें कैसे कर सकते हैं सेवन

फैटी लिवर एक आम बीमारी है जो किसी को भी हो सकता है. फैटी लिवर का साफ शब्दों में मतलब समझें तो इसका अर्थ है लिवर में फैट का जमा हो जाना. यह प्रॉब्लम ज्यादा कैलोरी वाला खाना खाने या ज्यादा शराब पीने के कारण हो सकती है. इसके अलावा मोटापा, डायबिटीज, हाई बीपी और हार्मोनल चेंजेज के कारण भी फैटी लिवर की समस्या हो सकती है. फैटी लिवर भारत में एक जेनरल प्रॉब्लम more info है जो आराम से लोगों को अपना शिकार बना लेती है.

महिला स्वास्थ्य सुबह उठने और हंसमुख कैसे हो?

ज्यादातर लोग सोचते हैं कि थकान और कमजोरी दूर करने की कोई दवा होती है. जबकि ऐसा नहीं होता है, क्योंकि शरीर में अगर पोषक तत्वों की कमी है तो उनकी पूर्ति करना ही असली दवा है.

Report this wiki page